ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान ने ब्लूमबर्ग न्यूज को प्रतिबंधित किया

वाशिंगटन, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2020 के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक ने सोमवार को कहा कि वह ट्रंप के चुनाव प्रचार कार्यक्रमों को कवर करने से ब्लूमबर्ग के पत्रकारों को प्रतिबंधित कर रहे हैं।

इसके लिए चुनाव प्रचार अभियान ने ब्लूमबर्ग न्यूज पर ‘‘पक्षपात’’ करने का आरोप लगाया है। ब्लूमबर्ग मीडिया समूह राष्ट्रपति चुनाव के दौर में ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार माइकल ब्लूमबर्ग का है।

ट्रंप के 2020 के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक ब्रैड पार्सकेल ने बताया कि यह फैसला तब किया गया है जब ब्लूमबर्ग न्यूज ने पहले ही यह घोषणा कर दी है कि वह कंपनी के बॉस या उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वियों की जांच नहीं करेगा।

पार्सकेल ने एक बयान में कहा, ‘‘ राष्ट्रपति ट्रंप के प्रचार अभियान में शामिल होने की वजह से हमें पक्षपात रिपोर्टिंग देखने की आदत है लेकिन ज्यादातर समाचार संगठन अपने पूर्वाग्रहों की घोषणा सार्वजनिक तौर पर नहीं करते हैं।’’

वहीं ब्लूमबर्ग न्यूज के मुख्य संपादक ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बिना पूर्वाग्रहों के उन्होंने ट्रंप के 2015 के चुनाव प्रचार अभियान को कवर किया था और प्रतिबंध के बाद भी वह अभियान को कवर करेंगे।

Leave a Reply