लंदन में आतंकवादी हमले में 2 की मौत, 3 घायल

लंदन,  इंग्लैंड में स्थित लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को एक आतंकवादी हमले के तहत दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। इन लोगों पर चाकू से हमला किया गया था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त क्रेसिडा डिक ने संवाददाताओं को बताया कि घटना फिशमोंगर्स हॉल पर शुक्रवार अपराह्न 1.58 बजे शुरू हुई और संदिग्ध से सामना होने के पांच मिनट के अंदर ही अधिकारियों ने उसे मार गिराया।

समाचार एजेंसी ने डिक के हवाले से कहा, “बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि हमले में दो लोगों की मौत हो गई, और पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को गोली से मार गिराया।”

आयुक्त ने कहा, “जांच काफी तेजी से चल रही है, हम आपको आगे की जानकारी देते रहेंगे।”

उन्होंने कहा, “आगामी दिनों में आपको चिंतित लोगों की चिंता दूर करने के लिए और ज्यादा पुलिस, सशस्त्र और बिना हथियार के सुरक्षाकर्मी हमारी सड़कों पर गश्त करते दिखेंगे।”

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि पुलिस इस हमले के संबंध में फिलहाल अन्य लोगों से नहीं जोड़ रही है। उन्होंने संदिग्ध के साथ भिड़ने के लिए राहगीरों की बहादुरी की सराहना भी की।

घटना के वीडियो में दिख रहा है कि नागरिकों ने हमलवार को जमीन पर गिरा दिया और पुलिस के आने तक उसे पकड़कर रखा।

स्पेशलिस्ट ऑपरेशंस के सहायक आयुक्त नील बासु ने कहा, “सिटी ऑफ लंदन पुलिस के विशेष हथियारबंद अधिकारियों एक संदिग्ध को को मार गिराया और मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि यह संदिग्ध घटनास्थल पर ही मर गया।”

उन्होंने कहा, “मैं अब पुष्टि कर सकता हूं कि यह एक आतंकवादी घटना घोषित हो चुकी है।”

बासु ने कहा कि संदिग्ध ‘बम वेस्ट’ जैसी दिखने वाली वस्तु पहने था, लेकिन बाद में पता चला कि वह विस्फोटक उपकरण है।

 

Leave a Reply