प्रधानमंत्री के सरकारी आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे मध्य प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ता

भोपाल,  केन्द्र सरकार पर मध्य प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता भोपाल मध्य सीट के विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में तीन अक्टूबर को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सरकारी आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस विधायक मसूद की अगुवाई में यह धरना प्रदर्शन केन्द्र सरकार द्वारा कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश के लिए 32,171 करोड रूपये की धन राशि जल्द से जल्द जारी करने की मांग को लेकर किया जाएगा।

मसूद ने पीटीआई—भाषा को सोमवार को बताया, ‘ मध्य प्रदेश के लिए 32,171 करोड रूपये की धन राशि तुरंत जारी करने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री के निवास के बाहर तीन अक्टूबर को दोपहर 12 बजे प्रदर्शन करेंगे।’ उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने मध्य प्रदेश को विभिन्न मदों में दी जाने वाली 32,171 करोड रूपये की राशि में जानबूझकर कटौती की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार मध्य प्रदेश के साथ भेदभाव कर रही है।

मसूद ने बताया कि इस मानसून में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से मध्य प्रदेश को भारी नुकसान पहुंचा है और इससे निपटने के लिए प्रदेश सरकार को धन की बहुत जरूरत है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र सरकार से बाढ़ पीड़ितों के लिए अतिरिक्त राशि की मांग पहले ही कर चुकी है, लेकिन अब तक केन्द्र से उनके लिए कोई राशि नहीं मिल पाई है।

मसूद ने कहा कि धरने के दौरान कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी को एक ज्ञापन भी देगी।