कौशकी राठौर…मासूमियत से निखरती हर अदा में क़त्ल करने का हुनर

लेकिन कुछ ही चेहरे ऐसे है जिनकी तस्वीर आँखों में समा जाती है और लाख मुद्दतों बाद में उसकी रौनक धूमिल नहीं पड़ती”

जाने ये कौन मेरी रूह को छूकर ग़ुज़रा, एक क़यामत हुई बेदार…ख़ुदा ख़ैर करे! आई ज़ंजीर की झनकार ख़ुदा ख़ैर करे.!! फिल्म रजिया सुल्तान में कब्बन मिर्ज़ा की बेमिसाल आवाज में इस गाने के हर एक बोल, दिल में किसी तीर की तरह आर पार हो जाते हैं. खूबसूरती और उस पर चढ़ता जवानी का नशा, किस कदर किसी को अपना दिवाना बनाता है, इस गाने के के जरिए मिर्जा साहब ने इसे बड़ी ही मासूमियत से फरमाने की कोशिश की है. हालांकि उस दौर में खुदा खैर करे तो को अपनी तरह की एकलौती अभिनेत्री हेमा मालिनी पर फिल्माया गया था. लेकिन आज के दौर में इस तरह के जहन की गहराई में उतर जाने वाले गाने को, फिल्माए जाने के लिए किसी ऐसे चेहरे की जरुरत महसूस होती है जो मासूमियत की ऊंचाईयां को पार करता हुआ हॉटनेस की नयी परिभाषा को जन्म देने की काबिलियत रखता हो.

“मिलावट है तेरे हुस्न में “इत्र” और “शराब” की, तभी मैं थोड़ा महका हूं, थोड़ा सा बहका हूं…”

यूँ तो भारतीय फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई चेहरे हैं जो एक नजर में दिल को भा जाते हैं लेकिन कुछ ही चेहरे ऐसे है जिनकी तस्वीर आँखों में समा जाती है और लाख मुद्दतों बाद में उसकी रौनक धूमिल नहीं पड़ती. कौशिकी राठौर एक ऐसा ही चमकता दमकता सितारा है जिसने अपनी अदायिकी से तो सबको दिवाना बनाया ही है साथ ही ट्रेडिशनल और मॉडर्न युग की सुंदरता का बेमिसाल उदाहरण पेश किया है.

कौशिकी मुंबई की बारिश में आग लगाने से लेकर स्टार प्लस के मशहूर शो, कृष्ण चली लन्दन, तक का एक बेहतरीन सफर पूरा करने के साथ अपनी अदायिकी और हॉटनेस से तमाम युवा दिलों पर राज करने का का हुनर कमाया है. कहते हैं तस्वीरें बोलती हैं, और इसमें कोई आश्चर्य नहीं हैं कि कौशिकी की हर अदा किसी जंजीर की झंकार से कम नहीं है और यही वजह है कि लेख की पहली लाइन में कब्बन मिर्ज़ा के गीत को लिखना एक मजबूरी महसूस होने लगती है.

प्रोफेशनल फ्रंट पर बात करें तो स्टार प्लस के मशहूर शो कृष्णा चली लन्दन में गुड्डन का किरदार निभाने वाली कौशिकी को जल्द ही एक वेब सीरीज में देखा जायेगा। एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग और फोटोग्राफी का शौक रखने वाली कौशिकी, हाल में हुए एक फोटोशूट में अपने तड़कते भटकते बोल्ड अंदाज में भी दिखी थी। गुस्से से दूर खुशमिजाजी को अपने पास रखने में यकीन करने वाली कौशिकी शो कृष्णा चली लन्दन में गुड्डन के किरदार में देखा गया था, जहां उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए दर्शकों की काफी सराहना मिली थी. गुड्डन ने भाभी के किरदार में थोड़ी पागल और चुलबुल भाभी की भूमिका निभाते हुए सबका दिलजीत लिया था।

कौशिकी असल में भी काफी चुलबुली स्वभाव की है. दूरदर्शन के लिए काम कर चुकी कौशिकी जल्द ही एक वेब सीरीज में भी दिखने वाली है. हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें गुस्सा बहुत कम आता है और बचपन से ही सिगिंग और डांसिंग का शौक रखती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कौशिकी ने मेरा इंतकाम गाने से पहले एक बोल्ड फोटो शूट भी कराया था जिसकी सोशल मीडिया पर लम्बे समय तक चर्चा रही थी।