नोटबंदी पर संसद में तो एक है विपक्ष लेकिन यूपी में लड रहे हैं ‘कुश्ती’ : गडकरी

सुल्तानपुर :उप्र:, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि नोटबंदी को लेकर विपक्षी दल संसद में तो एक हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में आपस में ‘कुश्ती’ लड़ रहे हैं।

केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री गडकरी ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा के तहत आयोजित जनसभा में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो काम किया है, वह गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर किया। नोटबंदी से देश का कोई गरीब परेशान नहीं है लेकिन कुछ बडे नेता जरूर परेशान दिखायी दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब परिवार से हैं। उनके परिवार में कोई व्यक्ति नेता नहीं था। वह अपने व्यक्तित्व और ईमानदारी के बल पर इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्हें कुर्सी विरासत में नहीं मिली है। ‘‘आज कई पार्टियों के लोग अपने परिवार के लोगों को ही सत्ता का सुख दिलाने के लिए परेशान हैं।’’ उत्तर प्रदेश के हालात पर चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि यहां का विकास केवल अखबारों में विज्ञापन के रूप में दिखाई पड़ रहा है। आज प्रदेश की सड़कों की जो हालत है, वह किसी से छिपी नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सपा और बसपा की सरकारों को देख चुकी है। कांग्रेस की तो इस प्रदेश से खाट ही खडी हो चुकी है। राज्य की जनता को काम करने वाली सरकार चाहिए। यहां गरीबों को घर, बिजली, पानी, सडक और अस्पताल चाहिए।

इस मौके पर केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय, केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। हालांकि, सुल्तानपुर से भाजपा सांसद वरूण गांधी कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे।

गडकरी ने आज ही 2650 करोड रूपये की सडक परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।