कोहली का अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को 405 रन का लक्ष्य दिया

विशाखापत्तनम, विराट कोहली की 81 रन की जुझारू पारी के बाद अंतिम विकेट की 42 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन जीत के लिए 405 रन का लक्ष्य दिया।

दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 98 रन से करने वाले भारत की दूसरी पारी कोहली के 81 रन के बावजूद लंच से पहले 63 . 1 ओवर में 204 रन पर सिमट गई। जयंत यादव :नाबाद 27: और मोहम्मद शमी :19: ने अंतिम विकेट के लिए 42 रन जोड़कर भारत की कुल बढ़त 400 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने 33 जबकि लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 82 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए।

कोहली ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 109 गेंद की अपनी पारी के दौरान चार चौके जड़े। वह हालांकि जब एक और शतक की ओर बढ़ रहे थे तब राशिद की गेंद पर बेन स्टोक्स ने स्लिप में एक हाथ से उनका शानदार कैच लपका। पहली पारी में भी स्टोक्स ने स्लिप में कोहली का शानदार कैच पकड़ा था। कोहली के आउट होने तक हालांकि भारत की कुल बढ़त 350 रन के पार पहुंच गई थी। इससे पहले सुबह के सत्र में ब्राड ने इंग्लैंड को वापसी दिलाई। इस तेज गेंदबाज ने दायें पैर में चोट के बावजूद शानदार गेंदबाजी करते हुए कल के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे :26: और रविचंद्रन अश्विन :07: को पवेलियन भेजा।