नीतीश ने ट्रेन हादसे पर गहरा दुख, संवेदना व्यक्त की

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात स्थित पुखराया में हुए इंदौर.पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की तथा प्रदेश की महागठबंधन सरकार की ओर से आज जारी किए जाने वाले अपने एक साल के रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने ट्रेन हादसे में मरने वालों के शोक संतप्त परिजनों को धर्य धारण एवं संबल प्रदान करने की शक्ति प्रदान देने की ईश्वर से प्रार्थना की तथा इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस हादसे में जान-माल के व्यापक नुकसान होने की सूचना के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाषिर्क रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस हादसे में पीड़ित परिवारों को हरसंभव राहत एवं सहायता राज्य सरकार की ओर से मुहय्या करायी जाएगी।

उन्होंने दुर्घटनास्थल पर पर्याप्त राहत व्यवस्था एवं इसकी देख-रेख के लिए पटना से विशेष विमान से पदाधिकारियों की एक टीम रवाना भेजे जाने का निर्देश दिया जिसमें रेल महानिरीक्षक सहित आपदा विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं।

राजधानी पटना में भी शोकाकुल परिजनों की सहायता के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष एवं हेल्पलाईन नंबर जारी किए गए हैं।