खुद को मिली सफलता से अभिभूत नहीं हूं – रणवीर सिंह

मुंबई,  रणवीर सिंह के लिये वर्ष 2018 व्यक्तिगत और पेशवर दोनों रूप में बेहद खास रहा है लेकिन अभिनेता का कहना है कि वह खुद को मिली सफलता से अभिभूत हुए बिना सभी का आशीर्वाद लेकर अपने रास्ते तलाश कर रहे हैं।

तेजतर्रार व्यक्तित्व वाले अभिनेता अपनी सह अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ शादी और ‘पद्मावत’ और ‘सिंबा” की कामयाबी के लिये पूरे साल सुर्खियों में रहे। हालांकि रणवीर इस बात से वाकिफ हैं कि यह किस तरह एक व्यक्ति के दृष्टिकोण को प्रभावित कर सकता है।

रणवीर ने कहा, “जब आपके आसपास ऐसा होता है तो दो संभावनाएं होती हैं। या तो आप इसे मान लेते हैं या फिर इससे सजग हो जाते हैं। जब मैं इससे सजग होता हूं तो अपने प्रचार में यकीन नहीं करता। मेरे अनुभव मुझे एक दयालु व्यक्ति बनाए रखते हैं।”

अभिनेता का कहना है कि वह अपने संघर्ष के दिनों को याद रखते हुए खुद को जमीन से जोड़े रखते हैं।

रणवीर ने पीटीआई-भाषा को बताया, मैंने साढ़े तीन साल तक संघर्ष किया, तभी आज मुझे यह मौके मिले हैं, मैं उनकी कीमत समझता हूं। मैं अपना रास्ता कभी नहीं भटका क्योंकि मुझे अभी भी वह वक्त याद है जब मेरे पास यह सब नहीं था।”

रणवीर ने कहा, “मैंने बीच का रास्ता चुना है। न तो अपनी कामयाबी में बहुत ज्यादा खो जाना अच्छा है और न ही नाकामियों में मायूस होना। जब मुझे कामयाबी मिलती है तो खुशी होती है। आपको ऐसा जरूर करना चाहिए। लेकिन फिर फौरन अपने मौजूदा समय में खुद को ढाल लेना चाहिए।”