अच्छी पटकथा होने पर ही फिल्म बेहतर प्रदर्शन कर सकती है : फातिमा सना शेख

मुम्बई, 31 दिसम्बर (भाषा) अपने दो साल के करियर में सफलता और असफलता दोनों का स्वाद चख चुकी अदाकारा फातिमा सना शेख का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्मों के प्रदर्शन से उन्होंने सबक लिया है कि अच्छी पटकथा के जरिए ही जनता से जुड़ा जा सकता है।

फिल्म ‘चाची 420’ से बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत करने वाली फातिमा का कहना है कि उन्हें फिल्म बनाने के कारोबार की कोई जानकारी नहीं है लेकिन अच्छे विषय की कीमत उन्हें पता चल गई है।

फातिमा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं फिल्म निर्माण के व्यवसाय के बारे में नहीं जानती। मुझे कमाई के तरीके समझ नहीं आते। हम खुशकिस्मत हैं कि आज कई नए विषय मौजूद हैं और निर्माता भी नई प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ध्यान पूरी तरह से विषय पर केन्द्रित है और अगर पटकथा विश्वसनीय है तो वह अच्छा करेगी। लोगों को समझ आ गया है कि अच्छी पटकथा दिल जरूर जीतती है।’’

फातिमा ने ‘दंगल’ के साथ बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की थी, जो एक बड़ी हिट साबित हुई थी। लेकिन हाल ही में में रिलीज हुई उनकी कई बड़े सितारों से सजी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई।