प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा राजनीतिक थी: रावत

नयी दिल्ली,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया केदारनाथ यात्रा को ‘राजनीतिक’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि उनके इस दौरे से उत्तराखंड को कुछ हासिल नहीं हुआ।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री जी केदारनाथ गए, इससे हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन धार्मिक यात्रा का राजनीतिक इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में विकास कार्यों की बात की, लेकिन हमारे समय में वहां बहुत सारे विकास के काम हुए। प्रधानमंत्री जी ने राजनीति करने की कोशिश की है। इसलिये मैं उनकी यात्रा को राजनीतिक मानता हूँ।’ कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की यात्रा से उत्तराखंड के लोगों को उम्मीद थी कि राज्य को कुछ मिलेगा, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।’ गौरतलब है कि दीपावली के दिन प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन सीमा पर आईटीबीपी के जवानों के साथ त्यौहार मनाया था। उन्होंने केदारनाथ में पूजा-अर्चना की थी और वहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया था।

नोटबंदी को लेकर भी रावत ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए उठाया गया कदम था।

Leave a Reply