अबु धाबी मेरा दूसरे घर जैसा : सलमान खान

मुंबई, अभिनेता सलमान खान के लिए अबु धाबी दूसरे घर जैसा है और उनकी अगली फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग हाल में संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में पूरी हुई और सलमान का कहना है कि फिल्म की शूटिंग का अनुभव उनके लिए रोमांचकारी और आनंददायक था।

आबु धाबी में इस फिल्म की शूटिंग पूरी हुई है। इसकी शूटिंग तीन अलग अलग स्थानों पर की गई है। इस में 10 सुपर स्टार हैं।

खान ने कहा, ‘‘ भारत और अबु धाबी के बीच करीबी सांस्कृतिक रिश्ते हैं। इसलिए मैं यहां आना पसंद करता हूं। पिछले साल मैंने भारत से ज्यादा वक्त अबु धाबी में गुजारा है। निश्चित तौर पर मुझे लगता है कि यह मेरा दूसरा घर है। यहां ‘भारत’ की शूटिंग करना उत्साहजनक, रोमांचकारी और आनंददायक अनुभव रहा।’’

फिल्म की शूटिंग लिवा रेगिस्तान में की गई है। इसके साथ ही 1970 के दशक में अल वसबा और अल ऐन में स्थित तेल क्षेत्रों के सेट बनाकर भी फिल्म की शुटिंग की गई। इसके अलावा फिल्म की शूटिंग के लिए केआईजेडएडी में टूफोर54 के बाहरी हिस्से का भी इस्तेमाल किया गया। केआईजेडएडी में खाड़ी शहर का मीडिया और मनोरंजन उद्योग स्थित है।

अबु धाबी में फिल्माए गए दृश्य में जर्मनी, फ्रांस, आयरलैंड, रूस, ईरान और पाकिस्तान के कलाकारों को लिया गया है।

‘भारत’ के निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा कि अबु धाबी में अलग अलग प्रकार के स्थल हैं जिनमें से शूटिंग करने के लिए आप अपनी पसंद के स्थल का चयन कर सकते हैं। टूफोर54 ने काफी सहयोग दिया।

यह फिल्म 2019 में ईद-उल-फितर पर रिलीज होगी। यह ‘भारत’ 2014 में आई कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ का रूपांतरण है।

फिल्म में कैटरीना कैफ, तब्बू, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी और नूरा फतेही हैं।

Leave a Reply