जम्मू में 250 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 51 किलोग्राम हेरोइन जब्त

जम्मू, मादक पदार्थों की तस्करी और आतंकवाद के साथ उसके संबंध के विरुद्ध बड़ी सफलता हासिल करते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने पंजाब जा रहे एक ट्रक से 250 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 51 किलोग्राम हेरोइन आज यहां जब्त की। यह हेरोइन अफगान मूल की है।

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह जामवाल ने आज शाम यहां पत्रकारों को बताया कि जम्मू क्षेत्र में अब तक की इस सबसे बड़ी बरामदगी के बाद ट्रक ड्राइवर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े लोगों का पता लगाने के लिए दोनों से पूछताछ कर रही है।

इस मादक पदार्थ का आतंकवाद से संबंध होने और उसकी बिक्री के पैसे से आतंकवाद का वित्तपोषण होने के सबंध में पूछे गये सवाल पर संभावना से इनकार न करते हुए पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, ‘‘यह जांच का मामला है और हम अपनी जांच कर रहे हैं। ’’

उन्होंने इस बरामदगी को मादक पदार्थ पर सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया। उन्होंने बताया कि रद्दी कागज से लदा यह ट्रक उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा से पंजाब जा रहा था और उसे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नारवाल-भाटिंडी बाईपास के समीप पकड़ा। ट्रक में हेरोइन के एक-एक किलोग्राम के 51 पैकेट छिपाकर रखे गये थे।

Leave a Reply