बांग्लादेश ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 12 रन से हराया

लाडरहिल (अमेरिका), कप्तान साकिब अल हसन के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां वेस्टइंडीज को 12 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।

तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 74 जबकि साकिब ने 60 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

साकिब ने इसके बाद गेंदबाजी ने भी कमाल करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। नजमुल इस्लाम (28 रन पर तीन विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (50 रन पर तीन विकेट) ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किए जिससे वेस्टइंडीज की टीम नौ विकेट पर 159 रन ही बना सकी।

बायें हाथ के स्पिनर नजमुल के पारी के अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी लेकिन इस ओवर में सिर्फ दो रन बने।

बांग्लादेश ने इसके साथ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार पांच हार के क्रम को भी तोड़ दिया जिसकी शुरुआती मार्च में कोलंबो में भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में हार के साथ हुई थी।

इससे पहले बांग्लदेश ने अपने दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों की बदौलत अच्छा स्कोर खड़ा किया। तमीम ने 74 गेंद की पारी के दौरान 44 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके मारे। साकिब ने 38 गेंद का सामना करते हुए एक छक्का और नौ चौके मारे।

स्पिनर एश्ले नर्स (25 रन पर दो विकेट) ने वेस्टइंडीज को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाते हुए दो विकेट जल्दी हासिल किए। कीमो पाल (39 रन पर दो विकेट) ने इसके बाद सौम्य सरकार को पवेलियन भेजकर आठवें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 48 रन किया।

साकिब और तमीम ने इसके बाद 8 . 2 ओवर में चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़कर पारी को संवारा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (43) और रोवमैन पावेल (43) की उम्दा पारियों के बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।