क्वांटिको से विदाई लेते हुए भावुक हुईं प्रियंका

लॉस एंजिलिस,  बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के पहले अमेरिकी टीवी सीरीज ‘क्वांटिको’ का बीती रात समापन हो गया। अभिनेत्री ने इस मौके पर भावुक होते हुए कहा कि एलेक्स पैरिश का किरदार निभाना उनके जीवन में शारीरिक एवं भावनात्मक रूप से मुश्किल भरा रहा।

36 वर्षीय भारतीय अभिनेत्री ने एबीसी के इस धारावाहिक से पश्चिमी मनोरंजन उद्योग में कदम रखा था। उन्होंने कहा कि अपने पहले ही कार्यक्रम में मुख्य भूमिका पाकर वह ‘‘महिला प्रतिभाओं और अश्वेत महिलाओं’’ को उभरने का मौका मिलने को लेकर भविष्य की संभावनाओं के बारे में आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘सीज़न के समापन के साथ मैं एलेक्स पैरिश को अलविदा कह रही हूं। जैसा कि आप देख रहे हैं, अब उसकी कहानी पूरी हो गयी है और कलाकार होने के नाते यह सबसे बढ़िया अनुभव है। एलेक्स को पर्दे पर निभाना मेरे लिये शारीरिक और भावनात्मक रूप से सबसे मुश्किल चुनौती थी, लेकिन उससे ज़रूरी बात यह है कि इसने महिला प्रतिभाओं और अश्वेत महिलाओं के लिये मुख्य किरदार निभाने के दरवाज़े खोल दिये।’’

प्रियंका ने अपने ट्विटर पोस्ट में दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘‘हर हफ़्ते खुले दिल से मुझे अपनाने के लिये आपका शुक्रिया। क्वांटिको की कास्ट और क्रू का शुक्रिया, जिसने एक शानदार टीम की तरह मेरे साथ काम किया। इस दौरान जो मस्ती की, सीखा और नये दोस्त बने, ये सभी यादगार पल जीवनभर मेरे साथ रहेंगे। आप सभी के साथ काम करना बहुत सुखद रहा और आप सबसे फिर से मिलने का इंतज़ार रहेगा’

सीरीज में अभिनेत्री ने एफबीआई एजेंट एलेक्स पैरिश का किरदार निभाया है, जो एफबीआई एकेडमी से ग्रैजुएट होने के बाद एजेंसी में शामिल होती है और ग्रैंड सेंट्रल टर्मिनल पर आतंकवादी हमले की मुख्य संदिग्ध बन जाती है। इस थ्रिलर सीरीज के तीन संस्करण एबीसी पर प्रसारित हुए।

प्रियंका क्रिस पैट के साथ ‘काउब्वाय निंजा’ में दिखने वाली हैं, जिसका निर्देशन मिशेल मैकलॉरेन करेंगी। भारत में अभिनेत्री निर्देशक सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ में फरहान अख्तर के साथ नजर आयेंगी।