शिवराज की चुनावी यात्रा को उज्जैन में हरी झंडी दिखायेंगे शाह

इंदौर,  मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों में 200 से ज्यादा सीटें जीतने के लक्ष्य पर केंद्रित सत्तारूढ़ भाजपा के अभियान का पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 14 जुलाई को औपचारिक आगाज करेंगे। इस दौरान वह नजदीकी धार्मिक नगरी उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की “जन आशीर्वाद यात्रा” को हरी झंडी दिखायेंगे।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने आज बताया कि उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में पूजा-अर्चना के बाद शाह द्वारा शिवराज की “जन आशीर्वाद यात्रा” की औपचारिक शुरूआत की जायेगी। करीब ढाई महीने की कुल अवधि की यह यात्रा अलग-अलग चरणों में प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री हर विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि “जन आशीर्वाद यात्रा” के लिये रथ की शक्ल में विशेष वाहन तैयार किया गया है। शिवराज इस यात्रा के दौरान रास्ते के अलग-अलग स्थानों पर 475 से ज्यादा “रथ सभाएं” भी करेंगे। भोपाल में 25 सितंबर को यात्रा का समापन होगा। इसके समापन समारोह में भाजपा के शीर्ष नेता शामिल होंगे। यह यात्रा मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज के करीब साढ़े बारह साल के सतत कार्यकाल की तीसरी “जन आशीर्वाद यात्रा” होगी। उन्होंने वर्ष 2008 और वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों से पहले भी भगवान महाकालेश्वर की पूजा कर उज्जैन से ही अपनी “जन आशीर्वाद यात्रा” शुरू की थी।

भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में लगातार चौथी बार सरकार बनाने की चुनौती का सामना कर रही है, जबकि कांग्रेस राज्य की सत्ता से पिछले 15 साल का वनवास खत्म करने की कोशिश में जुटी है। भाजपा ने घोषणा की है कि अगला विधानसभा चुनाव भी शिवराज के ही चेहरे के आधार पर लड़ा जायेगा।