सरल बिजली योजना शुरू, दो सौ रुपए में होगा हर घर उजियारा

उज्जैन, । मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सरल बिजली बिल योजना एवं मुख्यमंत्री बकाया बिल माफी योजना का शुभारम्भ मंगलवार को पूरे प्रदेश के साथ उज्जैन जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालयों पर हुआ। उज्जैन के मक्सी रोड स्थित विद्युत भवन परिसर में विधायक डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में योजना का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब इस योजना में 200 रूपये में घर-घर उजियारा होगा और संबल योजना ने सब गरीबों को दिया एक नया सहारा। इस योजना में कर्मकार मण्डल हितग्राहियों को भी इस दायरे में आयेंगे।

विधायक डॉ. यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना में पंजीकृत श्रमिक ही पात्र होंगे। उन्होंने श्रमिकों से आव्हान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में पंजीयन करवा कर योजना का लाभ उठायें। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ऊर्जा मंत्री पारस जैन को साधुवाद देते हुए कहा कि जिस योजना का आज शुभारम्भ हुआ है, इसमें प्रत्येक श्रेणी के पंजीकृत श्रमिकों को लाभ मिलेगा। सरकार गरीबों की एवं सबके लिये काम करने वाली संवेदनशील सरकार है। राज्य सरकार के द्वारा सर्वहारा वर्ग के प्रत्येक लोगों के जीवन में एक अनुकूल समय आया है और इसका प्रत्येक व्यक्ति समय का सदुपयोग कर योजनाओं का लाभ प्राप्त करे। डॉ. यादव ने उपस्थित जनसुदाय से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विकास यात्रा का शुभारम्भ उज्जैन से करेंगे, इसलिये कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पधारकर कार्यक्रम को सफल बनायें।

विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता कैलाश शिवा ने बताया कि सरल बिजली बिल स्कीम और मुख्यमंत्री बकाया बिल माफी स्कीम का लाभ असंगठित पंजीकृत श्रमिक ही लाभ ले सकेंगे। उन्होंने श्रमिकों से अपील की कि वह अधिक से अधिक श्रमिक अपना पंजीयन करवाकर योजना का लाभ लें। पंजीकृत होने के बाद श्रमिक विद्युत विभाग में दो प्रकार के फार्म भी उन्हें भरना पड़ेंगे, तभी उक्त योजना का लाभ लिया जा सकेगा।