बॉक्स ऑफिस की सफलता फिल्मकारों के लिये अहम होती है : मेघना गुलजार

मुंबई ,  मेघना गुलजार की हाल में आई फिल्म ‘ राजी ’ 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गयी है। मेघना का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को मिलने वाली सफलता समीक्षकों से मिलने वाली तारीफ के समान ही बेहद अहम होती है।

‘ राजी ’ की कसी हुई पटकथा और मुख्य कलाकारों आलिया भट्ट एवं विक्की कौशल के अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है। मेघना एवं भवानी अय्यर ने इसकी पटकथा लिखी है और मेघना ने फिल्म का निर्देशन किया गया।

उनकी फिल्मों ‘ फिलहाल ’ और ‘ जस्ट मैरिड ’ को दर्शकों की खास प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। मेघना ने कहा कि निर्देशक जिस तरह की फिल्म बनाना चाहते हैं, उसे बनाने में सक्षम होने के लिए बॉक्स ऑफिस की सफलता बेहद मायने रखती है।

उन्होंने कहा , ‘‘ हर फिल्मकार के दो पहलू होते हैं , एक रचनात्मक और दूसरा कारोबारी । लेकिन जो लोग आपकी फिल्म में पैसा लगाते हैं उनके लिये तो यह कारोबार ही है। ’’

उन्होंने पीटीआई – भाषा से कहा , ‘‘ वह (निर्माता) खतरे से बचना चाहते हैं, वह पैसा तो कमाना चाहते हैं लेकिन पैसा लगाना नहीं चाहते। ‘ तलवार ’ की रिलीज से पहले तक मेरे साथ भी ऐसा ही होता था। बॉक्स ऑफिस पर जब मेरी फिल्में अच्छी कमाई नहीं कर रही थीं तब मेरे लिये फिल्म बनाना मुश्किल हो रहा था। ’’

निर्देशक ने कहा कि ‘ राजी ’ ने करीब 104 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है । इसका मतलब है कि बड़ी तादाद में लोगों ने उनके काम को सराहा है।