किसी भी आन्दोलन में आमजन को परेशान नहीं होने दिया जायेगा

उज्जैन । जिले में किसी भी तरह के विरोध, धरना, प्रदर्शन के अवसर पर जिले की शान्ति एवं कानून व्यवस्था को भंग नहीं होने देने के तारतम्य में आज कलेक्टर श्री मनीष सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर एवं विधायक श्री मुकेश पण्ड्या ने बड़नगर में आम नागरिकों, किसानों एवं व्यापारियों से जनसंवाद किया। कलेक्टर ने जनसंवाद में स्पष्ट रूप से कहा कि शरारती तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। किसी भी तरह के आन्दोलन में आम जनता को परेशान नहीं होने दिया जायेगा। नागरिकों को सभी आवश्यक वस्तुएं समय पर मिलें, इसके लिये भी व्यवस्थाएं की जायेंगी।

      कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया कि मंडी की खरीददारी निरन्तर चालू रहेगी। किसानों को अपनी उपज बेचने के लिये पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी। दूध, सब्जी एवं फल आदि बेचने वालों को भी किसी तरह की हानि न पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जायेगा। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि यथासंभव इंटरनेट सेवाएं बन्द नहीं की जायेंगी। जिला प्रशासन एवं पुलिस हर स्थिति से निपटने के लिये सक्षम है। उन्होंने किसानों एवं आम नागरिकों का आव्हान किया कि वे किसी भी बहकावे में न आयें और अफवाहों पर ध्यान न दें।

जनसंवाद कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर ने बड़नगर में यातायात व्यवस्था के लिये पृथक से 2 ट्रेफिक जवान तैनात करने की मांग को स्वीकृति देते हुए कहा कि सभी थानों में बल की पूर्ति की जायेगी। उन्होंने कहा कि अफवाहें फैलाने वालों एवं सोशल मीडिया पर झूठी सूचनाएं देने वालों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। व्हाट्सअप आदि पर गलत सूचना के कारण यदि शान्ति भंग होती है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समूह में सन्देश जारी करने वालों पर भी नजर रखने की आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट किया कि आम नागरिकों को दूध, सब्जी एवं खाद्य सामग्री की आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखी जायेगी।

किसानों के लिये इस सरकार ने जितना किया, उतना किसी ने नहीं

जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक श्री मुकेश पण्ड्या ने मौजूद किसानों से कहा कि वर्तमान सरकार किसान हितैषी सरकार है और इस सरकार ने जितना किसानों के लिये किया है, उतना पहले किसी ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि लहसुन पर 800 रूपये का भावान्तर एवं प्याज पर 400 रूपये प्रति क्विंटल की भावान्तर राशि किसानों के खाते में जमा करवाई जायेगी। श्री पण्ड्या ने कहा कि किसानों को भी अब सरकार और राष्ट्र के प्रति अपनी निष्ठा जताने का समय आ गया है। उन्होंने किसानों को असामाजिक तत्वों का खिलौना नहीं बनने का आव्हान करते हुए कहा कि वे खुलकर सरकार के समर्थन में आयें। कार्यक्रम में प्रभारी एसडीएम श्री रजनीश श्रीवास्तव, एएसपी श्री विवेक सोनकर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री प्रकाश मुकादम एवं गणमान्य जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में कृषक मौजूद थे।