वंशवादी राजनीति खत्म हो गई है, मतदाता मेहनती नेताओं को पुरस्कृत कर रहे है: मोदी

नयी दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि वंशवादी राजनीति ‘‘ समाप्त ’’ हो गई है और अब मतदाता मेहनती नेताओं को पुरस्कृत कर रहे है।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने भाजपा के सभी ‘ मोर्चो ’ की एक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए एक आधार बनाते हुए कहा कि अब पीछे मुड़कर देखने का समय नहीं है बल्कि आगे बढ़ने और अगले चुनाव जीतने के लिए काम करने का समय है।

उन्होंने कहा कि लोग उनकी सरकार और इससे पहले वाली सरकार के बीच अंतर कर सकते है। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार के खिलाफ कोई भी आरोप नहीं है।

प्रधानमंत्री के भाषण के बारे में पत्रकारों को जानकारी देने वाले पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव के अनुसार मोदी ने कहा कि अन्य पार्टियों के लिए स्वयं और परिवार पहले आते हैं जबकि भाजपा सरकार के लिए राष्ट्र और लोग अत्यंत प्राथमिकता रखते हैं।

मोदी ने कहा ,‘‘ वंशवादी राजनीति समाप्त हो गई है और अपनी मेहनत के बल पर लोगों के बीच जीत दर्ज करने वाले नेता पुरस्कृत हो रहे है। हमारा उद्देश्य पहले परिवार नहीं बल्कि देश पहले है। उन्होंने कहा कि ‘ परिवारवाद ’ और ‘ परिश्रमवाद ’ में अंतर है।

मोदी ने इन मोर्चो को लोगों से जुड़ने के लिए कहा, विशेषकर उन मतदाताओं से जो पहली बार मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि मोर्चे लोगों को पार्टी की विचारधारा और महिलाओं , किसानों और गरीब लोगों के लिए उनकी सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत करायें।

बैठक में मौजूद एक नेता के अनुसार मोदी ने कहा ,‘‘ अब पीछे मुड़कर देखने का समय नहीं है। हमें आगे बढना है। ’’

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि पार्टी का उद्देश्य आगामी चुनावों में 50 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करना है और यह इसके खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन को महत्वहीन बना देगा।

उन्होंने कहा कि 22 करोड़ से अधिक परिवार मोदी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए है। उन्होंने सभी सात ‘ मोर्चो ’ से युवाओं पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा।

Leave a Reply