‘‘इस्लाम सबके लिए’’ का आयोजन 4 से 13 मई तक

उज्जैन। जमाअत इस्लामी हिन्दी, मध्यप्रदेश एक दस दिवसीय राष्ट्रव्यापी दावती मुहिम इस्लाम सब के लिए 4 से 13 मई 2018 चलाने जा रही है। इस मुहिम का कें्रदीय विषय इस्लाम ही व्यक्ति के कल्याण और मुक्ति का साधन है। इस मुहिम का लक्ष्य मध्यप्रदेश के कम से कम एक करोड़ देशबंधुओं तक इस्लाम के संदेशों को पहुंचाया जाएगा और पूरे प्रदेश में 300 स्थानों पर मुहिम के कार्यक्रम आयोजित करने के प्रयास किये जाएंगे।

ये जानकारी पत्रकारवार्ता में डाॅ. मुहम्मद रिफअत सा. और उनके साथियों ने दी। जनाब रिफअत साहब ने बताया कि दस दिन चलने वाले इस अभियान में मुस्लिम-गैर मुस्लिम दोनों के लिये ये कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके साथ ही हम लोगो के घर,दुकान और मोहल्लों में जायेगे बतायेंगे।

इस अभियान के संयोजकने कहा कि दुनिया कि विशेष तौर पर हमारे देश भारत की स्थिति तेजी के साथ ख्राब होती जा रही है, हर ओर फसाद औरबिगाड़ फैलता जा रहा है। रंग, नस्ल, लिंग, क्षेत्र और धर्म के आधार पर नफरत और पक्षपात की आग भड़कती ज रही है। मानवता उसी तीव्रता के साथ एक ईश्वर के मार्गदर्शन की मोहताज होती जा रही है। इस्लाम प्राकृतिक धर्म है, मानवता का धर्म है। यह व्यक्ति के कल्याण और मोक्ष के साथ मानव समाज की सभी समस्याओं का स्वाभविक और वास्तविक समाधान प्रस्तुत करता है।