लापता भारतीय परिवार की तलाश कर रहे बचाव दल को मिला महिला का शव

वाशिंगटन ,  अमेरिका में एक तलाशी अभियान के दौरान लापता एक भारतीय परिवार की तलाश कर रहे बचाव दल ने एक महिला का शव बरामद किया है। कैलिफोर्निया की एक नदी में इस परिवार के डूब जाने की आशंका है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को कैलिफोर्निया में एक अंतर एजेंसी टीम ने तलाशी और बचाव अभियान चलाया और कुछ निजी सामान और एक वाहन के कई हिस्से बरामद किए। पिछले सप्ताह यात्रा के दौरान भारतीय परिवार एक वाहन सहित नदी में बह गये थे।

अधिकारियों ने बताया कि लापता लोगों में कैलिफोर्निया के सांता क्लैरिटा के एक परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। माना जा रहा है कि वे छुट्टी मनाने के क्रम में यूएस -101 से हंबोल्ट और मैंडोकिनो काउंटी से होकर गुजर रहे थे। मंगलवार और बुधवार दो दिन के तलाशी अभियान के दौरान परिवार के सदस्यों से जुड़ा सामान मिला है।

सांता क्लैरिटा में यूनियन बैंक के वाइस प्रेसिडेंट संदीप थोट्टापिल्ली (41), उनकी पत्नी सौम्या थोट्टापिल्ली (38) अपने दोनों बच्चों सिद्धांत (12) और साची ( नौ ) के साथ छुट्टियां मनाने निकले थे। पूरा परिवार पांच अप्रैल से ही लापता है।

अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि शव एक बच्चा का है और अगले सप्ताह की शुरूआत में इसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

कैलिफोर्निया मेंडोसिनो काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने एक बयान में कहा है , ‘‘ तलाशी दल ने दुर्घटनास्थल ( उत्तर दिशा की ओर बहने वाली ईल नदी ) से करीब सात मील उत्तर में एक वयस्क महिला का शव बरामद किया है। ’’