उत्तर प्रदेश का भरोसेमंद साझेदार बनेगा रिलायंस: अंबानी

लखनउ, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने आज कहा कि उनका समूह उत्तर प्रदेश की सरकार और जनता का ‘भरोसेमंद साझेदार’ बनेगा ।

अंबानी ने यहां ‘उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2018’ के उद्घाटन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘रिलायंस उत्तर प्रदेश की जनता और सरकार का भरोसेमंद साझेदार बनेगा।’’ उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपने समूह की योजनाओं पर चर्चा करते हुए ऐलान किया कि जियो अगले तीन साल के दौरान उत्तर प्रदेश में 10 हजार करोड रुपये का निवेश करेगी।

अंबानी ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश का हर नौजवान स्मार्ट नौजवान बने इसलिए हमने जियो फोन शुरू किया जो भारत का खुद का स्मार्ट फोन है । यह केवल 1500 रूपये में उपलब्ध है और यह राशि भी तीन साल बाद रिफंडेबल :लौटायी जा सकने वाली: है … वस्तुत: मुफ्त है ।’ उन्होंने यह ऐलान भी किया कि जियो उत्तर प्रदेश में अगले दो महीने में दो करोड़ फोन तरजीही आधार पर उपलब्ध कराएगा ।

अंबानी ने कहा कि गंगा नदी हम सबकी माता है और हम सबके लिए पवित्र है। ‘नमामि गंगे’ मिशन गति पकड रहा है। रिलायंस फाउण्डेशन इस मिशन की सफलता के लिए काम करेगा ।