विधायक डॉ.मोहन यादव ने सरकारी कालोनियों का अवलोकन किया

उज्जैन दक्षिण के विधायक डॉ.मोहन यादव ने “आपका विधायक आपके द्वार” कार्यक्रम के बाद दक्षिण क्षेत्र में आने वाली सभी सरकारी कालोनियों में भ्रमण कर वहां रह रहे परिवारों की समस्याओं का जायजा लिया।

विधायक डॉ.मोहन यादव ने विगत दिवस जनसंवाद भ्रमण कार्यक्रम का आरम्भ सबसे पहले पुलिस डीआरपी लाईन से किया। विधायक के साथ एसपी श्री सचिन अतुलकर एवं रक्षित निरीक्षक श्री सौरभ तिवारी सहित क्षेत्रिय रहवासी भी भ्रमण के दौरान मौजूद थे। यहां आवासीय क्षेत्र में पीने के पानी व सीवरेज लाईन की नाली की सफाई की समस्या मूलरूप से सामने आयी। इस दौरान साथ में मौजूद एसपी ने विधायक को जलभराव व नाले की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा। इस पर विधायक ने तुरन्त निगम अधिकारी श्री जादौन व क्षेत्रिय पार्षद सुनील बोरासी को प्लान बनाकर कार्ययोजना बनाने के लिए कहा।  विधायक ने कहा कि हेलीपैड पर एक डीलक्स सुलभ काम्पेक्स की भी आवश्यकता है भले ही यह कम यूनिट का बनाया जाए। इस पर एसपी ने विधायक के सुझाव का स्वागत कर सहमति दी।  इस कार्य के लिए निगम उपायुक्त श्री जी.एस जादौन को कार्ययोजना तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया। वहीं जल भराव से बचाव के लिए नाले का शीघ्र निर्माण कर समस्या से निजात दिलाने की बात कही गई। डॉ.यादव ने जनसंवाद में कहा कि पुलिस लाईन के रहवासियों को भी समान सुविधाएं मिलें, ये हमारा दायित्व है। हम इसका ख्याल रखेगे।

पुलिस लाईन के सरोवर का होगा सौंदर्यीकरण

विधायक डॉ.मोहन यादव को जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों ने बताया कि पुलिस लाईन स्थित सरोवर के सौंदर्यीकरण की मांग काफी दिनों से की जा रही थी। बताया गया कि क्षेत्र में एक मात्र सरोवर है, जिसका छठ पूजन में विषेश महत्व है और क्षेत्र की महिलाएं जब पूजन करने जाती हैं तो सरोवर कच्चा होने के कारण काफी परेशानी आती है। उक्त मांग को पूरी करते हुए विधायक श्री यादव ने एसपी को सहयोग कर सरोवर के सौंदर्यीकरण के लिए स्वीकृति दे दी। बताया गया कि जल्द ही निगम अधिकारी कार्ययोजना बनाकर मूर्तरूप देंगे।

सरकारी कालोनियों के भ्रमण कार्यक्रम में ज्योतिनगर विद्युत विभाग की कालोनियों में रहवासियों से विधायक ने मुलाकात की। यहां सबसे पहले म.प्र.पश्चिम विद्युत क्षेत्र उज्जैन के मुख्य अभियन्ता के आफिस में विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ विद्युत समस्या को लेकर चर्चा की। उसके पश्चात ज्योतिनगर कालोनी में मुख्यअभियन्ता विद्युत विभाग के श्री कैलाश के साथ विधायक डॉ.मोहन यादव ने भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान रहवासियों ने पीने के पानी, सड़क व जलभराव की समस्या बतायी जिसके लिए विद्युत विभाग के सिविल इंजीनियर श्री हरीश उपाध्याय व नगर निगम के उपायुक्त श्री जीएस जादौन को तालमेल बनाकर शिकायत का निदान करने को कहा। साथ ही पीने के पानी की समस्या के लिए पीएचई के अधिकारी को प्रेशर ज्यादा देने के लिए निर्देशित किया ताकि रहवासियों को उचित मात्रा में पीने का पानी मिल सके। वहीं विद्युत विभाग द्वारा संचालित अस्पताल का भी विधायक ने निरीक्षण किया। कालोनी के पार्क को विकसित करने के लिए नगर निगम के अधिकारी गंगराडे को निर्देशित किया। इसके लिए विधायक निधि से पैसे देने की बात विधायक ने कही।