पाक की ओर से सहयोग निलंबित करने की कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली : अमेरिका

वाशिंगटन,  अमेरिका ने आज कहा कि उसे सैन्य और खुफिया सहयोग निलंबित करने पर पाकिस्तान की ओर से कोई औपचारिक संवाद नहीं मिला है जबकि इस्लामाबाद में शीर्ष नेताओं ने इसके विपरीत बात कही।

पिछले कुछ दिनों में इस्लामाबाद में शीर्ष पाकिस्तानी नेताओं के इस संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछने पर विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें निलबंन के संबंध में पाकिस्तान सरकार की ओर से कोई औपचारिक संदेश नहीं मिला है।’’

सीआईए के एक प्रवक्ता ने पाकिस्तान के साथ खुफिया सहयोग पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से भी मना कर दिया कि क्या पाकिस्तान को दी जाने वाली सभी सुरक्षा सहायता रोके जाने के ट्रंप के फैसले के बाद सहयोग निलंबित किया गया है।

विदेश विभाग ने कहा कि उसने कई बार पाकिस्तान से अपनी उम्मीदें जाहिर की हैं कि वे अपनी सीमाओं के भीतर आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करें।

कुछ आतंकवादियों के नामों तथा क्या इसमें संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका द्वारा घोषित आतंकवादी हाफिज सईद शामिल है, इस पर अधिकारी ने कहा, ‘‘नीति के अंतर्गत हम निजी राजनयिक बातचीत की सामग्री पर चर्चा नहीं करते।’’

Leave a Reply