जनता का ध्यान बंटा रही है भाजपा : अखिलेश

लखनऊ, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के परिप्रेक्ष्य में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि यह कार्रवाई जनता का ध्यान बंटाने के लिए की गई है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग जनता का ध्यान बंटाने में माहिर हैं। न्यायाधीशों ने कल एक गंभीर मुद्दा उठाया और आज सरकार ने किसी (कार्ति) के आवास पर छापा मारा।

उन्होंने कहा कि गुजरात चुनावों के दौरान भी उन्होंने (भाजपा सरकार) जनता का ध्यान बंटाने के लिए इसी तरह का कार्य किया था।

उल्लेखनीय है कि गुजरात चुनाव के वक्त कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘नीच आदमी’ कह दिया था। इसे भाजपा ने मुद्दा बना दिया था।

अखिलेश ने कहा कि शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और जीएसटी कार्यान्वयन की अनुमति देने के बाद भाजपा को स्वदेशी आंदोलन पर अपना रूख बताना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और जीएसटी से भारतीय उद्योग नष्ट हो जाएंगे। भाजपा को बताना चाहिए कि इस बारे में उसके क्या विचार हैं।

कार्यालयों को भगवा रंग से रंगे जाने के बारे में अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने शौचालयों को भगवा रंग से रंगकर इस रंग का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा से लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि वह राजनीतिक फायदे के लिए किसी भी समय कोई भी मुद्दा उछाल सकती है। यही ताकतें जाति एवं धर्म के आधार पर देश को बांट रही हैं।