योगी नोएडा गये , लेकिन मेट्रो को हरी झंडी नहीं दिखाई : अखिलेश

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज ‘नोएडा जाने के अंधविश्वास’ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुये कहा कि वह नोएडा तो गये लेकिन उन्होंने मेट्रो को हरी झंडी नही दिखाई ।

यादव ने आज पत्रकारों से बातचीत में योगी पर तंज कसते हुये कहा कि ‘नोएडा जाने पर जो अंधविश्वास है वह दिख रहा है , मैने तस्वीरों में देखा कि उन्होंने :योगी: मेट्रो सेवा शुरू होने पर झंडी नहीं दिखाई और न ही मेट्रो की शुरूआत वाला बटन दबाया ।’ उन्होंने कहा कि मैं अंधविश्वास में यकीन करता हूं । अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों ने वहां का दौरा किया । अब इसका प्रभाव देखने को मिलेगा ।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने नोएडा का दौरा करके नोएडा के बारे में तथाकथित अंधविश्वास को तोड़ा । जब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 25 दिसंबर को नोएडा कालका जी मेट्रो लाइन का उदघाटन करने वहां पहुंचे ।

नोएडा के बारे में ऐसा अंधविश्वास है कि जिस मुख्यमंत्री ने नोएडा का दौरा किया, उसकी सत्ता चली गयी और वह फिर सत्ता में वापिस नही आया । दिल्ली से सटा नोएडा गौतमबुध्द नगर जिले का एक मुख्य केंद्र और प्रदेश का प्रमुख औदयोगिक क्षेत्र है । लेकिन पूववर्ती मुख्यमंत्री यहां आने से बचते रहे है ।

योगी आदित्यनाथ से पहले मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव नोएडा जाने से हमेशा बचते रहे । यहां तक कि मई 2013 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मुख्य अतिथि के रूप में आयोजित की गयी एशियन डेवलपमेंट बैंक की बैठक में भी वह शामिल नही हुये ।

अखिलेश यादव ने 3300 करोड़ रूपये के छह लेन के यमुना एक्सप्रेस वे सहित अन्य विकास योजनाओं की शुरूआत वीडियो लिंक के जरिये लखनऊ से की थी ।