बेटी के जन्म पर माँ का सम्मान करता है राठौर सम्मान

उज्जैन। राठौर समाज द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत आज नन्ही परी के जन्म पर श्रीमती प्रीति श्री राजेश राठौर का अभिनंदन किया गया।
सामाजिक उत्प्रेरक श्री आर.एन. राठौर ने बताया कि गांव सुंदरसी शाजापुर निवासी श्री राजेन्द्र राठौर के सुपुत्र  राजेश श्रीमती प्रीति राठौर के यहाँ सलूजा नर्सिंग होम उज्जैन में 13 दिसम्बर को नन्ही परी का जन्म हुआ। इस अवसर पर समाजजनों ने नर्सिंग होम पहुँच कर नन्ही परी की माँ, दादा-दादी तथा नानी का पुष्पमाला, शॉल और अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान किया।

देश में बेटियों को घटती संख्या और भ्रूण हत्या के खिलाफ उभरता राठौर समाज मिशन द्वारा सकारात्मक पहल के रूप में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान सम्पूर्ण मप्र में चलाया जा रहा है, जिसमें घर-घर जाकर नन्ही परी के माता-पिता और परिवार जन का स्वागत किया जाता है। इसके पीछे मंशा है कि बेटे और बेटी के जन्म पर खुशी के अंतर को मिटाकर गर्व का एहसास करवाना है। इस उद्देश्य में राठौर समाज को बड़ी सफलता मिल रही है। अब तक 284 नन्ही परियों का पंजीयन कर सम्मान किया जा चुका है।

१६ दिसम्बर को युवा अतुल राठौर ने अपने जन्मदिन पर संकल्प लिया है कि वे आने वाले एक वर्ष में उज्जैन में जन्म लेने वाली राठौर समाज की नन्ही परी का सम्मान करने के दायित्व का निर्वहन करेंगे। इस अवसर पर नन्ही परी का सम्मान करने वाले प्रमुख समाजजनों में डॉ. सतविंदर कौर, श्री मदनलाल राठौर (साबूखेड़ी), श्री अशोक राठौर (जावरावाले), शिवनारायण राठौर, दिलीप राठौर, संजय राठौर, जितेंद्र राठौर संपादक राठौर प्रयास, धर्मेन्द्र राठौर पत्रकार, शंकरलाल राठौर, अतुल राठौर, हर्षित राठौर, रूपेश, राजेश मेहतावड़ा, चेतन राठौर, राजेन्द्र राठौर आदि प्रमुख रूप से उपस्तिथ थे।