शबाना के कारण दीपिका बचाओ अभियान को मेरा समर्थन नहीं : कंगना

मुंबई,  हिंदी सिने जगत बालीवुड में ‘क्वीन’ के नाम से मशहूर अदाकारा कंगना रानावत ने कहा है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पर विवाद के बाद वह अभिनेत्री शबाना आजमी के ‘दीपिका बचाओ’ अभियान को अपना समर्थन नहीं देंगी क्योंकि वह ‘‘वामपंथ बनाम दक्षिणपंथ’’ की राजनीति में नहीं पड़ना चाहतीं।

तीस साल की इस सिने तारिका ने यह भी दावा किया कि जब उनसे दबंगई की गई थी और उन्हें परेशान किया गया था तो शबाना ने उनका ‘‘चरित्र हनन’’ किया था । बहरहाल, कंगना ने इस विवाद के बारे में ब्योरा नहीं दिया।

कंगना ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ‘‘मैं जोधपुर में ‘मणिकर्णिका…’ की शूटिंग कर रही थी। वहां मुझे मेरी खास दोस्त अनुष्का शर्मा का फोन आया। अनुष्का ने मुझे शबाना की लिखित याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा । मैंने अनुष्का को बताया कि दीपिका को मेरा पूरा समर्थन है लेकिन मैं शबाना की इस तरह की वाम बनाम दक्षिण की राजनीति से दूर रहना चाहती हूं।’’ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने कहा कि ‘‘पद्मावती’’ की अभिनेत्री को एक व्यक्ति के तौर पर उनका पूरा समर्थन है । इस फिल्म पर विवाद है और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण तथा निर्देशक संजय लीला भंसाली को जान से मारने तक की धमकी दी गयी है।

कंगना ने कहा, “देश में इस समय जो परिस्थितियां हैं उसपर मेरा अपना नजरिया है। मैं खुद कई चीजों को लेकर अनिर्णय में हूं और ऐसे व्यक्ति की ओर से चलाया जा रहा ‘दीपिका बचाओ’ नाम का नारीवादी आंदोलन भी उनमें से एक लगता है जिसने मेरे साथ दबंगई के वक्त मेरा चरित्र हनन किया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘…दीपिका को मेरा पूरा समर्थन है और बिना किसी और के समर्थन के, जो लोग मुझे सही लगते हैं उनका समर्थन करने के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से समर्थ हूं ।’’ कंगना का यह बयान तब आया है जब इस तरह की खबरें सामने आईं कि अभिनेत्री ने शबाना की याचिका पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है ।

गौरतलब है कि, मलिक मुहम्मद जायसी के ग्रंथ ‘‘पद्मावत’’ पर आधारित फिल्म ‘पद्मावती’ का निर्माण शुरू होने के समय से ही विरोध हो रहा है । दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अभिनीत ‘पद्मावती’ का प्रदर्शन पहले एक दिसंबर को होना था लेकिन देशव्यापी विराधों के बीच निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज को फिलहाल टाल दिया है ।

Leave a Reply