मेरील स्ट्रीप से आस्कर लेना पसंद करूंगा : राजकुमार

मुंबई,  भारत की तरफ से आस्कर में ‘न्यूटन’ को आधिकारिक तौर पर नामांकित किये जाने के बाद अभिनेता राजकुमार राव ने कहा है कि अगर इस सिनेमा को पुरस्कार मिलता है तो वह हालीवुड आइकन मेरील स्ट्रीप से यह पुरस्कार लेना पसंद करेंगे।

अमित मासुरकर के निर्देशन में बनने वाली इस कामेडी फिल्म के भारत की तरफ से आस्कर में जाने से 33 वर्षीय अभिनेता उत्साहित हैं लेकिन वह ऐसी इच्छा रखते हैं।

राजकुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि नया साल पूरे देश के लिए खुशी लेकर आएगा। हमें ‘न्यूटन’ को लेकर पूरा विश्वास है और मैं उम्मीद करता हूं कि नया साल इस फिल्म के लिए शानदार होगा। मैं आस्कर में रेड कार्पेट पर चलना चाहूंगा लेकिन मैं इसका सपना नहीं देख रहा हूं । आस्कर में भारत की तरफ से इस साल फिल्म को आधिकारिक प्रवेश मिला है। इस तथ्य को जानकर निष्पक्ष रहना और खुश होना जादा बेहतर है।’’ यह पूछने पर कि आप किससे यह पुरस्कार लेना पसंद करेंगे, अभिनेता ने कहा, ‘‘ मेरील स्ट्रीप अथवा डेनियल डे लुईस । मसला यह नहीं है कि कौन देता है, मैं केवल उम्मीद करता हूं कि हमें यह मिलेगा।’’ राजकुमार के लिए साल 2017 सिनेमा के मामले में पुरस्कार देने वाला रहा है । ‘ट्रैप्ड’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘न्यूटन’ तथा वेब सीरीज ‘बॉस : डेड ऑर अलाईव’ को बहुत तारीफ मिल चुकी है।

Leave a Reply