वोडाफोन, आइडिया अपने अपने टावर कारोबार एटीसी को बेचेंगे 7,850 करोड़ रुपये में

नयी दिल्ली,  वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने भारत में अपने अपने दूरसंचार टावर कारोबार को कुल 7,850 करोड़ रुपये में एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने का फैसला किया है। आइडिया और वोडाफोन पहले से ही आपस में विलय की तैयारी में हैं।

दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों के दिए गए एक संयुक्त बयान में आज ताजा जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि आइडिया सेल्युलर, आइडिया सेल्युलर इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (आईसीआईएसएल) में अपने पूरी हिस्सेदारी जबकि वोडाफोन अपना ‘एक व्यावसायिक उपक्रम’ एटीसी टेलीकाम इन्फ्रा को बेचेगी।

बयान में आगे कहा गया है, “वोडाफोन और आइडिया के प्रस्तावित विलय से पहले इनके अपने अलग अलग टावर व्यवसायों की बिक्री पूरा होने पर वोडाफोन इंडिया को 3,850 करोड़ रुपये और आइडिया को 4,000 करोड़ रुपये मिलेंगे।” इस सौदे के 2018 की पहली छमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। दोनों के पास इस प्रकार के कुल मिला कर 20,000 दूरसंचार टावर हैं। बयान में आगे कहा गया है कि टावर कारोबार के सौदों का दोनों के विलय की शर्तों पर कोई असर नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि इस साल के शुरुआत में, वोडाफोन इंडिया और आइडिया ने 23 अरब डालर से अधिक के विलय करार की घोषणा की थी। इस विलय से देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा कंपनी उभरेगी।

Leave a Reply