मरने से पहले मैं पाकिस्तान देखना चाहता हूं :रिषी कपूर

मुंबई,  मशहूर अभिनेता रिषी कपूर ने कहा है कि वह मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं और उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पाकिस्तान का ही रहने के नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के दावे से भी सहमति जताई।

कपूर ने ट्वीट किया, ‘‘फारूक अब्दुल्ला जी, सलाम ! आपसे पूरी तरह से सहमत हूं श्रीमान। जम्मू कश्मीर हमारा है और पीओके उनका। सिर्फ इसी तरीके से हम समस्या का हल कर सकते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसे स्वीकार करता हूं, मैं 65 साल का हूं और मैं मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे भी अपनी जड़ों को देखें। बस करवा दीजिए। जय माता दी। ’’ गौरतलब है कि कपूर परिवार का पाकिस्तान के पेशावर में एक मकान है। इसे 1918 से 1922 के बीच पृथ्वीराज कपूर के पिता दीवान बशेश्वरनाथ कपूर ने बनवाया था।

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि वह अब्दुल्ला के इस दावे से सहमत हैं कि पीओके पाकिस्तान का है और यह नहीं बदलने वाला, चाहे भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से कितना भी युद्ध क्यों ना लड़ लें।

गौरतलब है कि कल अब्दुल्ला ने कहा था कि आजाद कश्मीर की बात करना गलत है क्योंकि घाटी भूआबद्ध है और तीन परमाणु शक्तियों -चीन, पाकिस्तान तथा भारत से घिरा हुआ है।

Leave a Reply