मप्र की चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में 65 प्रतिशत मतदान

भोपाल, मध्यप्रदेश के सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में आज 65 फीसदी मतदान हुआ। यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला माना रहा है।

सतना जिले के निर्वाचन अधिकारी-सह-जिला अधिकारी मुकेश शुक्ला ने बताया, ‘‘चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में 65 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। मतदान के अंतिम आंकड़े का आकलन किया जा रहा है।’’ कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस वर्ष 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट रिक्त हुई है। सिंह इस सीट से तीन बार वर्ष 1998, 2003 एवं 2013 में विधायक रहे।

इससे पहले दिन में मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने बताया था कि चित्रकूट विधानसभा सीट पर उपचुनाव में दो मतदान केन्द्रों विछियन एवं बैरहना में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। यह बहिष्कार उन्होंने स्कूल, सड़क एवं विकास कार्यों की मांग को लेकर किया था।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने पार्टी उम्मीदवार के लिए मतदान किया।

कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमल नाथ और अजय सिंह ने प्रचार किया। चित्रकूट विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने शंकर दयाल त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा। दोनों नेता पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है।

Leave a Reply