शत्रुघ्न सिन्हा को ‘इत्तेफाक’ में काम करने का मौका मिला था : सोनाक्षी सिन्हा

मुंबई,  अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने कहा है कि उनके अभिनेता-राजनेता पिता शत्रुघ्न सिन्हा को 1969 में आयी ‘इत्तेफाक’ में काम करने के लिए पहले प्रस्ताव मिला था लेकिन बाद में यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म में राजेश खन्ना नजर आए थे।

सोनाक्षी ने कहा कि रीमेक में काम करना उनके लिए एक अच्छा सुनहरा मौका था क्योंकि इस भूमिका से उन्हें हिन्दी फिल्मों में एक अच्छी लड़की की छवि की धारणा को तोड़ने में मदद मिली है।

सोनाक्षी ने कल रात ‘इत्तेफाक’ के एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरे पिता को वास्तविक ‘इत्तेफाक’ के लिए कहा गया था और मैं रीमेक में हूं। ऐसे में यह मेरे लिए एक बड़ी बात है। मुझे लगता है कि जीवन मेरे लिए पूरी घूम गयी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं परेशान हूं कि हिंदी सिनेमा में मेरी छवि एक अच्छी लड़की की बन गयी है… मेरे लिए दो पक्ष था और ऐसे में इस फिल्म ने मुझे अपनी तरफ आकर्षित किया।’’ सिनेमा घरों में जल्द ही प्रदर्शित होने जा रही इस फिल्म का निर्देशन अभय चोपड़ा ने किया है और इसका निर्माण रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, धर्मा प्रोडक्शन और बीआर स्टूडियो ने किया है।

सोनाक्षी के अलावा इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय खन्ना भी नजर आएंगे। यह फिल्म तीन नवंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी।