ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर फेंका गया पत्थर, खेल मंत्री ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को बताया अहम

नयी दिल्ली,  गुवाहाटी में दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद होटल वापस लौट रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंका गया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरॉन फिंच ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी। तस्वीर में बस का शीशा टूटा नजर आ रहा है।

उन्होंने लिखा, ‘‘डरावनी घटना ……होटल लौटते समय बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया।’’ उधर, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि गुवाहाटी पत्थर फेंकने की घटना हमारे सुरक्षा उपायों पर कोई सवाल खड़ा नहीं करती। ऑस्ट्रेलिया और फीफा टीमें हमारे सुरक्षा उपायों से संतुष्ट हैं। भारत एक अच्छा मेजबान बना रहेगा ।

राज्यवर्धन ने मामले पर गुवाहाटी के मुख्यमंत्री से बात करने की जानकारी भी दी।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘‘गुवाहाटी मामले के बारे में सर्बानंद सोनोवाल जी से बात की है। यहां आए खिलाड़ियों और टीमों की निजी सुरक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।’’ कल यहां हुए दूसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ की कातिलाना गेंदबाजी और मोएजेस हेनरिक्स के आकर्षक अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 27 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबर कर ली थी।

Leave a Reply