आईजेपीएल टी20 जैसे लीग जैसे दूर रहे खिलाड़ी: बीसीसीआई

नयी दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उनकी मान्यता नहीं है और इस तरह के ‘‘अस्वीकृत टूर्नामेंट’’ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

आईजेपीएल टी20 पिछले महीने 19 से 29 सितंबर तक दुबई में खेला गया था। बीसीसीआई ने यह भी साफ किया की गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी ने भी अस्वीकृत आईजेपीएल टी20 से अपना समर्थन वापस ले लिया।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘ हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ टी-20 मैच, श्रृंखला, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किये जा रहे है। आपको ये सूचित किया जाता है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल ना तो आयोजित कर रही है ना ही वे हम से जुड़े हुये है। हमनें उन्हें मान्यता भी नहीं दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ बीसीसीआई में पंजिकृत कोई भी खिलाड़ी अगर आईजेपीएल और जेआईपीएल जैसे लीग मैचों में हमारी सहमति के बिना जुडता है तो वह बीसीसीआई के नियमों और नियमनों की अवहेलना होगी।’’ उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

Leave a Reply