एलफिन्सटन भगदड़ हादसा : रेलवे बोर्ड अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे गोयल

मुंबई, मुंबई के स्टेशन पर अफरा तफरी के माहौल के बीच भगदड़ मचने की घटना के एक दिन बाद रेलवे मंत्री पीयूष गोयल उपनगर के ट्रेन नेटवर्क पर जारी ढांचागत कार्यों का जायजा लेने के लिये आज रेलवे बोर्ड के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

बैठक चर्चगेट स्थित पश्चिम रेलवे के मुख्यालय में आयोजित होगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मंत्री ने कल लंबी बैठक की थी और आज वह चर्चगेट में बोर्ड के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सभी प्रधान विभाग के प्रमुख हिस्सा लेंगे।’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘मंत्री ने कल की घटना को बेहद गंभीरता से लिया है और इसलिए उन्होंने आज एक बार फिर बोर्ड के सभी अधिकारियों की बैठक बुलायी।’’ उन्होंने कहा कि परेल टर्मिनस परियोजना को बेहद तेजी से पूरा करने की संभावना है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिये कई उपाय किये जायेंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘उन स्टेशनों पर भी अतिरिक्त फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के निर्माण की योजना बनायी जायेगी जहां लोगों की आवाजाही अधिक है ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रेल मंत्री ने सभी उपनगरीय स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वारों को बेहतर बनाने के लिये सभी अधिकारियों को एक स्पष्ट योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिये कहा है।’’ एलफिन्सटन रोड पर स्थित फुटओवर ब्रिज पर कल हुई भगदड़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गयी थी और 30 से अधिक लोग घायल हो गये थे।