एशिया कप में कागजों पर भारतीय टीम सबसे मजबूत: पाक हाकी कोच

ढाका,  पाकिस्तान हाकी टीम के कोच फरहत खान ने बांग्लादेश में अगले महीने होने वाले एशिया कप के लिए कागज पर भारतीय टीम को सबसे मजबूत बताया है।

पाकिस्तान को पूल ए में भारत, जापान और मेजबान बांग्लादेश के साथ रखा गया है।

पाकिस्तान अपना पहला मैच ढाका में 11 अक्तूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा जबकि 13 अक्तूबर को जापान और 15 अक्तूबर को भारत से भिड़ेगा।

फरहत ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही एशियाई टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है जिसमें दुनिया में छठे नंबर की रैंकिंग के साथ कागज पर भारतीय टीम सबसे मजबूत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमेशा ऐसी टीमें होती हैं जो आपको हैरान कर देती हैं जैसे मलेशिया ने लंदन में विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में चौथे स्थार पर रहकर किया। इसलिए हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपना ध्यान अपने खेल पर लगाएं क्योंकि हम टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं।’’ मुख्य कोच ने कहा कि टीम को अपने खेल के प्रत्येक विभाग में सुधार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार अगर हमें अपना लक्ष्य हासिल करना है तो अपने खेल के प्रत्येक विभाग में सुधार करने की जरूरत है। हाल के वर्षों में हमें मुश्किल समय का सामना करना पड़ा है। हम पिछले विश्व कप में क्वालीफाई करने में नाकाम रहे और फिर 2016 ओलंपिक में भी। इसलिए एशिया कप 2017 से हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।’’