उम्मीद है कि अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की करेंगे खिलाड़ी : हरेंद्र

नयी दिल्ली, भारतीय महिला हाकी टीम के नये कोच हरेंद्र सिंह ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की करेंगी।

विश्व कप चैम्पियन जूनियर हाकी टीम के पूर्व कोच हरेंद्र अपने कैरियर में पहली बार महिला टीम के कोच का पदभार संभालेंगे ।

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा ,‘‘ पिछले कुछ दिन काफी अद्भुत रहे हैं । अब आगे बढने का समय है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय महिला टीम की पूरी जिम्मेदारी लेना फख्र की बात है । मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे इस पद तक पहुंचाया ।’’ हरेंद्र ने कहा ,‘‘अपने स्टाफ के साथ मैं प्रतिभावान खिलाड़ियों के इस समूह के साथ काम करने को बेताब हूं । हम टीम को सर्वश्रेष्ठ माहौल और मौके मुहैया कराने की कोशिश करेंगे ।बदले में खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह पक्की करनी होगी ।’’ हरेंद्र 1985 से 1991 के बीच भारतीय टीम के सदस्य रहे और 43 मैच खेले ।उन्होंने महज 26 बरस की उम्र में बतौर खिलाड़ी खेल से संन्यास ले लिया । उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा एकमात्र लक्ष्य महिला टीम के साथ उस अनुभव को बांटना है जो जूनियर पुरूष टीम के साथ बांटा था । हम फिर उस रास्ते पर चल सकते हैं ।यह कोई दोहराव नहीं बल्कि नया सफर है ।’’ हरेंद्र 2009 से 2011 के बीच सीनियर पुरूष हाकी टीम के कोच रहे । उन्होंने 2011 में अजलन शाह कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था ।

हरेंद्र ने कहा ,‘‘ मैं खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जी, साइ, हाकी इंडिया और आप सभी को आपकी शुभकामनाओं के लिये धन्यवाद देता हूं ।’’