विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत मध्यप्रदेश जा रहे हैं अमित शाह

नयी दिल्ली, देश के सभी राज्यों में 110 दिनों के अपने विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल से अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज मध्य प्रदेश जा रहे हैं जहां वे पार्टी पदाधिकारियों, प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों, प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे और प्रदेश में संगठन को और मजबूत बनाने का खाका पेश करेंगे ।

अमित शाह की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब कुछ ही समय पहले राज्य में किसान आंदोलन सामने आया था और इस मामले में पुलिस गोलीबारी में कुछ किसानों के मारे जाने पर विपक्ष ने प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था ।

हालांकि कुछ ही दिन पहले शहरी एवं स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा को अच्छी सफलता मिली थी और भाजपा ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस को 15 सीटों पर सफलता मिली । भाजपा के एक पदाधिकारी ने ‘भाषा’ को बताया कि भाजपा अध्यक्ष आज 17 अगस्त को रात 9 बजकर 10 मिनट पर भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचेंगे ।

पार्टी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमित शाह का कल 18 अगस्त को सुबह 9 बजे वीआईपी सर्किट हाउस पर स्वागत किया जायेगा । इसके बाद शाह पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं राजा भोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

शाह का सुबह 10 बजे प्रदेश कार्यालय पहुंचने का कार्यक्रम है । शाह पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में केन्द्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, प्रदेश प्रवक्ताओं, सांसदों, विधायकों, जिलाध्यक्षों, संभागीय संगठन मंत्रियों, प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों, प्रकोष्ठ, विभाग एवं प्रकल्पों के प्रदेश संयोजकों एवं जिला प्रभारियों के साथ संयुक्त बैठक करेंगे।

इसी दिन शाह प्रदेश कार्यालय में ही प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों, जिलाध्यक्षों, संभागीय संगठन मंत्रियों एवं कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। शाम में वे अलग से भाजपा सांसदों, विधायकों एवं कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ अलग से बैठक करेंगे।

अमित शाह का 18 अगस्त को ‘नया भारत मंथन, संकल्प से सिद्धि’ कार्यक्रम के तहत समन्वय भवन में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम है । इसी दिन वे जिला सहकारी बैंक अध्यक्षों, निगम मंडल अध्यक्षों, प्राधिकरण अध्यक्षों, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्षों एवं कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ संयुक्त बैठक करेंगे और रात में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। उनका अरेरा पहाड़ी पर स्थित शौर्य स्मारक का भ्रमण करने का भी कार्यक्रम है।