प्रधानमंत्री ने उपराष्ट्रपति पद के राजग उम्मीदवार वेंकैया नायडू के लिए पलानीस्वामी से मांगा समर्थन

चेन्नई,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू को समर्थन देने की अपील की है।

कल देर रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने अन्नाद्रमुक के अम्मा धड़े का नेतृत्व करने वाले पलानीस्वामी से फोन पर बात की और उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया।

विज्ञप्ति में कहा गया , ‘‘पलानीस्वामी ने नायडू को शुभकामनाएं दीं।’’ नायडू :68: को कल भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्र्रपति पद के लिए राजग का उम्मीदवार चुना गया था।

नायडू के नामांकन को भाजपा की दक्षिण भारत में प्रसार की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी प्रमुख अमित शाह ने वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले विस्तार के लिहाज से इसे अहम क्षेत्र के रूप में रेखांकित किया है।

दो बार भाजपा के अध्यक्ष रह चुके नायडू को गोपाल कृष्ण गांधी के खिलाफ उतारा गया है। गांधी को कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों के गठबंधन ने चुना था। लेकिन विपक्ष की तुलना में राजग के पास भारी संख्याबल होने के कारण गांधी का चुना जाना लगभग असंभव ही है।