जब तक आप आपत्ति नहीं करते, यह पीछा करना नहीं : भूमि

मुंबई,  अभिनेत्री भूमि पेडनेगर ने कहा कि उनकी फिल्म ‘‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’’ पीछा करने जैसे कृत्य को बढ़ावा नहीं देती।

फिल्म के एक गीत में अक्षय कुमार के किरदार को मोटरसाइकिल पर, ट्रेन में भूमि का पीछा करते और उन्हें अच्छी तरह देखने के लिये पेड़ पर चढ़ा दिखाया गया है। इसके अलावा वह मोबाइल पर उसका वीडियो बनाते भी नजर आता है।

‘‘टॉयलेट…’’ जैसी मुख्यधारा की फिल्म को पीछा करने जैसे मुद्दे को बढ़ावा नहीं देना चाहिये और इसे लेकर हो रही आलोचना के बारे में पूछे जाने पर भूमि ने कहा, ‘‘मैं इससे सहमत हूं लेकिन गाने के दूसरे हिस्से में वह भी ठीक वैसा ही करती दिखती हैं। इस वक्त कहानी में काफी कुछ हो रहा है। यह कहानी का एक महत्वपूर्ण पहलू होता अगर वह जुनूनी प्रेमी बन कर उसे धमकाता (तब यह अलग मामला होता), वह लड़की को जहनी तौर पर परेशान नहीं कर रहा।’’ अभिनेत्री ने कहा ‘‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’’ स्पष्ट रूप से पीछा करने को लेकर नहीं है।

भूमि ने पीटीआई-भाषा से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं इसमें नहीं लगी रह सकती…लेकिन जहां तक मेरी फिल्म का सवाल है, पीछा करना इसका पहलू नहीं है। मैं काफी ज्यादा जानकारियां नहीं दे सकती लेकिन यह इरादा कतई नहीं था। एक बार जब लड़की वाला पक्ष सामने आयेगा तब ऐसी बहुत सारी बातें अपने आप खत्म हो जायेंगी।’’ जब उनसे कहा गया कि दो गलत चीजें सहीं नहीं बना सकतीं, भूमि ने कहा, ‘‘मैं सहमत हूं लेकिन इसे पीछा करना तभी माना जाएगा, जब दूसरा व्यक्ति इस पर आपत्ति जताता है। अगर में आपका पीछा करती हूं या मानसिक रूप से आपको प्रताड़ित करती हूं तब यह पीछा करना या स्टॉकिंग है। लेकिन अगर मैं इस पर आपत्ति नहीं कर रही हूं तब यह कैसे पीछा करना हुआ?’’

Leave a Reply