एआर रहमान ने न्यूयॉर्क में जमाया रंग

 ऑस्कर और ग्रैमी पुरस्कार विजेता ए आर रहमान ने यहां आयोजित आइफा रॉक्स कार्यक्रम की शाम को संगीत प्रेमियों के लिये यादगार बना दिया। इस दौरान रहमान ने करीब दो घंटे तक अपने लोकप्रिय हिंदी और तमिल गानों पर लाइव परफॉर्म किया।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी :आइफा: पुरस्कार समारोह में इस साल रहमान के 25 सालों के सफर पूरा होने पर एक भव्य संगीत कार्यक्रम पेश किया गया।

ब्रिटेन में हाल के अपने कंसर्ट के दौरान ज्यादा तमिल गानों की वजह से ट्विटर पर आलोचना झेलने वाले रहमान यहां मेटलाइफ स्टेडियम में दिलजीत दोसांझ, बेनी दयाल, जावेद अली, नीति मोहन, जोनिता गांधी और हरिचरन शेषाद्रि के साथ मंच पर पहुंचे।

ऑस्कर विजेता संगीतकार ने अपने आस्कर जीतने वाले गाने ‘‘जय हो’’ के साथ शुरुआत की और इसके साथ ही स्टेज की रोशनी भगवा, सफेद और हरे रंग में बदल गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां आने और इस कंसर्ट का समर्थन करने के लिये आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं…सभी को प्यार।’’ रहमान (50) बाद में फिर से मंच पर आये और मोहित चौहान के साथ ‘‘नादान परिंदे’’, नीति मोहन के साथ मिलकर ‘‘दिल है छोटा सा’’, ‘‘अगर तुम साथ हो’’, ‘‘बिन तेरे क्या जीना’’ और हरिहरन के साथ ‘‘मेरे पास है तू’’ जैसे गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

जोनिता ने कहा, ‘‘मैं प्रेरणा रहने के लिये उनका शुक्रिया अदा करता हूं। मैं यहां रहकर सम्मानित हूं।’’ पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांझ ने ‘‘एक कुड़ी’’ और ‘‘पटियाला पेग’’ और मीका ने अपनी ऊर्जा से भरपूर प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।