फ्रेंच फ्राइस बन सकता है बड़ी बीमारी का कारण

फ्रेंच फ्राइज नाम ही ऐसा है जिसको सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। आज के समय में युवा हो या फिर बच्चा दोनो ही बेहद पसंद करते है फ्रेंच फ्राइज खाना क्योंकि यह खाने में लाइट और टेस्टी होते है इसलिए लोग स्र्टाटर के रूप में खाना पंसद करते हैं।

अगर आप भी फ्रेंच फ्राइज को देख कर अपने आप को कनट्रोल नहीं कर पाते तो आप को बता दें कि ये जितना यह खाने में टेस्टी होता है उतना ही शायद यह हमारे लिए हानिकारक है। आप को बता दें कि आलू को फ्राई करने के बाद आलू के सारे पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं उसके बाद यह आलू को खाना हमें कई तरह की बीमारी होने का खतरा बना रहता है।
शायद आप को पता न हो लेकिन फ्रेंच फ्राइस में एक्रीलामाइड की मात्रा बहुत अधिक होती है जो कैंसर जैसी बिमारियों को पैदा करता है। इसका ज्यादा असर 3 से 5 साल के बच्चों पर पड़ता है।

आलू में स्टार्च और कारबोहाइड्रेट्स ज्यादा मात्रा में होता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है अगर आप इसका ज्यादा सेवन करते है तो यह आपके शरीर में चीनी की मात्रा को बढ़ाते हुए यह शरीर में इंसुलिन की मात्रा को भी बढाता है और यह शुगर के मरीजों के लिए तो बिल्कुल अच्छा नहीं हैं। आलू खाने से ब्लड प्रेशर का खतरा 17 फीसदी बढ़ जाता है।

पुरूष और स्त्री को दोनो को इस बीमारी से खतरा होता है। आलू उबालकर खाने से शरीर में कई जरूरी तत्वों का पोषणर देता है।