शिवसेना ने की योगी की सराहना कहा – फडणवीस को उनसे लेना चाहिए सबक

मुंबई,  शिवसेना ने जनकल्याण में तुरंत निर्णय लेने के लिए योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उत्तर प्रदेश में अपने समकक्ष से सबक लेना चाहिए।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे एक संपादकीय में कहा गया कि आदित्यनाथ ने जनकल्याण के लिए पूरी गंभीरता के साथ एक के बाद एक लिए अपने निर्णयों से अपने सभी आलोचकों को गलत साबित किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ बेहद पिछड़े राज्य को उठाने की उनकी कोशिश सराहनीय है और वह अपने काम को लेकर काफी गंभीर है।’’ शिवसेना ने खासतौर पर किसानों का रिण माफ करने के आदित्यनाथ के निर्णय की प्रशंसा की, जिसकी मांग महाराष्ट्र के सभी दल कर रहे हैं।

शिवसेना ने कहा, ‘‘इस गंभीरता का अगर थोड़ा भी अंश महाराष्ट्र नेताओं द्वारा अपना लिया जाए तो निश्चित तौर पर उन्हें दुआयें मिलेंगी। योगी ने अपनी पहली मंत्रिमंडल बैठक में ही किसानों के रिण माफ करने की घोषणा कर दी थी लेकिन यहां सरकार केवल योगी के मॉडल पर विचार करने की बात कह रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि वह कर्ज में डूबे किसानों के आत्महत्या करने का इंतजार कर रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गुणों को आत्मसात किए बिना गंभीरता का मुखौटा पहनना बेकार है। यहां जो लोग सत्ता में हैं उन्हें योगी आदित्यनाथ से गंभीरता की सीख लेनी चाहिए।’’