जम्मू कश्मीर के विकास के लिए केंद्र राज्य के लोगों के साथ : प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर के समग्र विकास के लिए पूरी तरह से राज्य के लोगों के साथ है। उन्होंने एक दिन पहले ही राज्य में विकास को नयी उंचाइयों पर ले जाने का वादा किया था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘हम राज्य के समग्र विकास के लिए पूरी तरह से जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ हैं।’’ वह एक फॉलोवर के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे। कल जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पिछले साल अशांति के दौरान उनका समर्थन करने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की थी। अपने ट्वीट में फॉलोवर ने मुख्यमंत्री मुफ्ती द्वारा की गयी सराहना को रेखांकित किया था।

एक अन्य फॉलोवर के ट्वीट का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर शानदार है। आप अवश्य जाइए और राज्य की खूबसूरती को महसूस कीजिए।’’ प्रधानमंत्री ने कल कश्मीर को जम्मू से जोड़ने वाली नौ किलोमीटर लंबी सुरंग का उद्घाटन करते हुए कहा था कि उनकी सरकार राज्य का त्वरित विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सुरंग देश की सबसे लंबी सुरंग है।

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नारे ‘‘कश्मीरियत, जम्हूरियत और इंसानियत’’ के नारे का भी जिक्र किया था और कहा कि राज्य को विकास की नयी उंचाई पर ले जाने के लिए इस सिद्धांत का उपयोग किया जाएगा और ‘‘कोई बाधा हमें नहीं रोक सकती है।’’ मोदी ने कश्मीर के गुमराह युवकों से आतंकवाद के बदले पर्यटन को चुनने और पथराव के बदले पत्थरों का इस्तेमाल बुनियादी ढांचा बनाने के लिए करने का आह्वान किया था।