उद्यमियों की समस्याओं को गम्भीरता से लें जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्य के सभी जिलाधिकारियों तथा जनपदीय पुलिस प्रमुखों को उद्यमियों की कानून-व्यवस्था से सम्बन्धित समस्याओं को गम्भीरता से लेने के निर्देश देते हुए कहा कि उनकी सरकार सूबे में ज्यादा से ज्यादा निवेश के लिये माहौल तैयार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने सैमसंग इण्डिया इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी हाँग के नेतृत्व में आए उनकी कम्पनी के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश के लिए वातावरण तैयार कर रही है।

उन्होंने कहा कि निवेशकर्ताओं को सुरक्षित माहौल देने करने के लिए प्रदेश की कानून-व्यवस्था को तेजी से सुधारने का काम किया जा रहा है। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि उद्यमियों की कानून-व्यवस्था से सम्बन्धित समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाए।

योगी ने कहा कि निवेशकों को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एकल खिड़की (सिंगल विन्डो) की व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक विकास विभाग को निर्देशित किया कि नई औद्योगिक नीति का मसविदा जल्द ही पेश किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए मित्रवत नीतियों को लागू करेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।