निजी विमानन कंपनियांे ने शिवसेना सांसद के विमान सफर पर रोक लगाई

नयी दिल्ली, निजी क्षेत्र की चार एयरलाइंस ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के विमान में सफर पर रोक लगा दी है। गायकवाड़ ने कल एयर इंडिया के एक अधिकारी की पिटाई कर दी थ्ी।

फेडरेशन आफ इंडियन एयरलाइंस :एफआईए: ने इस घटना पर कड़ा रख अपनाते हुए गायकवाड़ के विमान से यात्रा पर रोक लगा दी है। सूत्रोंे ने यह जानकारी दी। एफआईए के सदस्यांे में जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट और गो एयर शामिल हैं। सूत्रांे ने कहा कि एफआईए शिवसेना सांसद को अपनी सदस्य विमानन कंपनियांे की उड़ानांे पर यात्रा की अनुमति नहीं देगा। समझा जाता है कि फेडरेशन इस बारे में जल्द विस्तृत बयान जारी करेगा।

इस बीच, बजट विमानन कंपनी इंडिगो ने कहा है कि वह उड़ान के दौरान गलत बर्ताव करने वाले यात्रियों पर रोक के किसी भी कदम का समर्थन करेगी। शिवसेना सांसद द्वारा एयर इंडिया के एक कर्मी की पिटाई की घटना के बाद एयरलाइन ऐसे यात्रियांे की सूची बना रही है जिन्हंे उड़ान की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इंडिगो के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम ऐसी किसी सूची का समर्थन करंेगे।’’ फिलहाल एयरलाइंस में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज कराई हैं। पार्टी ने भी उनसे इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।