जीएसएम ने गोवा विधानसभा चुनाव में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का लगाया आरोप

पणजी, गोवा सुरक्षा मंच :जीएसएम: ने आरोप लगाया है कि हाल में आयोजित हुए गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई थी।

जीएसएम के अध्यक्ष आनंद शिरोडकर ने पीटीआई..भाषा को बताया, ‘‘हमारे उम्मीदवारों को मिले वोट बहुत ही कम हंै और ये उम्मीद के मुताबिक नहीं हंै।’’ जीएसएम ने एमजीपी और शिवसेना के साथ गठबंधन करके राज्य में छह सीटों पर चुनाव लड़ा था। जीएसएम को चार फरवरी को हुए कुल मतदान के सिर्फ 1.2 फीसदी मत मिले थे।

उन्होंने बताया, ‘‘हमें संदेह है कि उन जगहों पर छेड़छाड़ की गई है, जहां से हम चुनाव लड़ रहे थे।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी इस मामले की जांच की मांग को लेकर बंबई उच्च न्यायालय से संपर्क करने पर विचार कर रही है।

शिरोडकर ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों ने कई तकनीशियनों से बात की है, जिन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ की संभावना से इंकार नहीं किया है।

यह पार्टी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से विद्रोह कर अलग हुए नेता एवं क्षेत्रीय भाषा के लिए लड़ाई लड़ने वाले सुभाष वेलिंगकर ने गठित की है।

शिरोडकर ने आरोप लगाया कि ईवीएम कुछ निश्चित पार्टियों के नेताओं को समर्थन देने के लिए लगाई गई थीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पणजी विधानसभा में पार्टी के पास 1,500 कार्यकर्ता हैं और सभी ने जीएसएम को वोट दिया था लेकिन हमारे उम्मीदवार चेतन भाटिकर को सिर्फ 323 वोट मिले। यह असंभव है।’’

 

Leave a Reply