महिला आयोग मनोज तिवारी के खिलाफ करे कार्रवाई :आप

नयी दिल्ली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी द्वारा एक महिला शिक्षक को अपमानित करने के कथित मामले में सरकार से जांच कराने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने शनिवार को कहा कि सार्वजनिक मंच पर तिवारी द्वारा महिला शिक्षक को अपमानित करना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में भी तिवारी की हरकत को साफ देखा जा सकता है।

पांडे ने वीडियो के हवाले से कहा कि पीड़ित महिला का कसूर सिर्फ इतना है कि उसने एक कार्यक्रम के दौरान तिवारी से कोई गाना सुनाने का अनुरोध कर दिया था। जाहिर है कि बतौर गायक तिवारी से सार्वजनिक मंच पर इस तरह का अनुरोध किया जाना अनपेक्षित नहीं है। पांडे ने इसे गंभीर मामला बताते हुए राष्ट्रीय एवं दिल्ली महिला आयोग से इस घटना पर संज्ञान ले कर माकूल कार्रवाई करने की मांग की।

भाजपा द्वारा दिल्ली सरकार की सेवाओं में ‘‘आम आदमी’’ शब्द का इस्तेमाल करने की चुनाव आयोग में शिकायत करने के सवाल पर पांडे ने कहा कि सामान्य बोलचाल की भाषा में आम आदमी शब्द का इस्तेमाल होता है। इसे देखते हुए आम आदमी बस सेवा और आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक जैसी सरकारी योजनाएं शुर की गई हैं। इसे किसी पार्टी के नाम से जोड़ कर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताना भाजपा के राजनीतिक दिवालियेपन का सबूत है।