तमिलनाडु के पीड़ित मछुआरों से सुषमा करेंगी मुलाकात

चेन्नई, वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि श्रीलंकाई नौसेना द्वारा एक भारतीय मछुआरे की कथित हत्या किए जाने और कई को गिरफ्तार किए जाने से चिंतित विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व्यथित मछुआरों से मिलेंगी।

ईईपीसी इंडिया द्वारा यहां आयोजित ‘इंटरनेशनल इंजीनियरिंग सोर्सिंग शो’ में निर्मला ने कल संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मछुआरों के प्रतिनिधि विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मिलना चाहते थे लेकिन सरकार ने विदेश मंत्री से ही उनकी मुलाकात की व्यवस्था कर दी। वह :सुषमा: स्वास्थ्य लाभ के बाद संसद वापस आ गईं हैं और उनसे मिलने को राज़ी हैं।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र बार बार उभरने वाले इस मुद्दे को हर स्तर पर हल करने की कोशिश कर रहा है। समाधान की समयसीमा पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि चूंकि इसमें अन्य देश :श्रीलंका: और इसके मछुआरे शामिल हैं। इन सभी कारकों पर विचार किया जाना चाहिए।

जल्लीकट्टू पर प्रदर्शन को लेकर निर्मला ने कहा कि चाहे जल्लीकट्टू या मछुआरों का मुद्दा हो, लोगों को बार बार इसका :प्रदर्शन का: सहारा लेना पड़ता है क्योंकि लोगों और उनके प्रतिनिधियों के बीच एक खाई है जिसको पाटने की जरूरत है।

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा एक मछुआरे की कथित तौर पर हत्या और कई अन्य को गिरफ्तार करने की वजह से भारत को यह मुद्दा श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे के समक्ष उठाना पड़ा।